Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
GadgetDelhi NewsLifestyle News

Coconut Shell: नारियल की खोल से करोड़ों कमाना चाहता है ये लड़का, Amazon पर डाला Ad वायरल हो गई ‘स्कीम’

Amazon Sell: यह तब सामने आया जब हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक यूजर ने इसका एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि अगर पता होता तो पहले ही इससे करोड़ों रुपए कमा लिए होते. जैसे ही यह पोस्ट वायरल हुआ लोग मिलीजुली प्रतिक्रियाएं देने लगे. हालांकि इस पर एक नई बहस भी शुरू हो गई.

Sell of Coconut Shell: आज का दौर डिलीवरी सर्विस का दौर है. हर कोई अपने घर बैठे हर चीज मंगाना चाहता है. इसमें कंपनियां भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर अमेजन पर बेची जा रही एक ऐसी चीज का स्क्रीनशॉट वायरल हुआ कि इस पर बहस होने लगी. यह नारियल की खोल का स्क्रीनशॉट है और एक यूजर ने इसकी कीमत को शेयर किया है.

नारियल की खोल को खरीदने का विकल्प
दरअसल, वैसे तो नारियल की खोल को लोग इधर-उधर फेंक देते हैं लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजॉन पर नारियल की खोल को खरीदने का विकल्प दिया गया है. इसी पर एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि पहले इसके बारे में पता नहीं थी वरना करोड़ों रुपए इसी से कमा लिए जाते. वैसे तो यूजर ने यह एक तंज के रूप में लिखा था लेकिन इस पर एक नई बहस शुरू हो गई.

यूजर ने कसा तंज तो शुरू हुई बहस!
हुआ यह कि एक अन्य यूजर ने पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि आखिर क्यों ई कॉमर्स की वेबसाइट हर चीज बेचना चाह रही हैं. इसके जवाब में एक दूसरे यूजर ने लिखा कि ऐसा करने के लिए वह स्वतंत्र है. वह वही चीज बेच रही हैं जो लोग खरीदना चाह रहे हैं. अब सवाल यह है कि आखिर नारियल की खोल का उपयोग क्या है, जो इतने महंगे में इसकी बिक्री हो रही है.

नारियल की खोल के कई उपयोग
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नारियल की खोल को कई तरीके से उपयोग में लाया जा सकता है. इसमें पकाए खाने में अच्छी खुशबू आती है. नारियल के खोल में चावल या करी पकाने पर भोजन में मिट्टी की सौंधी खुशबू का स्वाद भी मिलता है. नारियल की खोल का इस्तेमाल पर्यावरण के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकता है. खोल को गमले के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, इससे बर्ड फीडर भी बना सकते हैं.

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button