Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Gadget

BSNL देगी Airtel और Jio को कड़ी टक्कर, मार्च 2024 तक लॉन्च होंगी BSNL की 5G सर्विस

टेक डेस्क :- Airtel और Jio पहले ही अपनी 5G सेवाओं को देश के प्रमुख शहरों में लांच कर चुके है. इसी दिशा में अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) भी अपनी 5G सर्विसेज को लॉन्च करने की तैयारियां कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूनियन आईटी एंड टेलीकॉम मिनिस्टर अश्वनी वैष्णव ने इस बात को कंफर्म किया है कि BSNL की तरफ से 5G सर्विस लॉन्च करने की तैयारियों को तेज कर दिया गया है. BSNL अप्रैल 2024 तक अपनी 5G सर्विसेज पेश कर देगा.

 

BSNL 5G सर्विसेज मार्च 2024 तक होगी उपलब्ध

फिलहाल, कंपनी की तरफ से 4G लांच करने पर ध्यान दिया जा रहा है. बीएसएनल 4G नेटवर्क लॉन्च होने के 1 साल के अंदर ही इसे 5G में भी अपग्रेड कर दिया जाएगा. मौजूदा समय में बीएसएनएल TCS और C-DOT के साथ मिलकर 4G नेटवर्क लॉन्च करने पर काम कर रही है.

अश्विनी वैष्णव के अनुसार, बीएसएनल का 5G मार्च या अप्रैल 2024 से उपलब्ध होगा. नेटवर्क अपग्रेडेशन का कार्य काफी तेजी से चल रहा है. Airtel और Jio 5G सर्विस को उड़ीसा में पेश करने के दौरान अश्विनी वैष्णव ने यह जानकारी दी. उन्होंने दावा किया कि पूरे उड़ीसा में बीएसएनल 5G सर्विसेज अगले 2 साल में उपलब्ध करवा दी जाएगी.

बीएसएनल 5G सर्विसेज लॉन्च होने के बाद एयरटेल और जियो को कड़ी टक्कर मिलेगी. एयरटेल और जियो ने भारत में अक्टूबर में ही 5G सर्विसेस को लांच किया था. इसके बाद, दोनों ही कंपनियां देश के कई बड़े -बड़े शहरों में 5G सर्विसेज उपलब्ध करवा चुकी है. 5G सर्विसेज यूज करने के लिए आपके पास एलिजिबल स्मार्टफोन और टेलीकॉम प्लान होना जरूरी है.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button