Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile NewsBreaking News

Bike Riding In Winters: सर्दियों में बाइक चलाते समय सर्दी से बचने का सबसे सस्ता उपाय

Bike Riding In Winters: बाइक चलाते समय ठंड से बचने का सस्ता देसी जुगाड़, सिर्फ 2 रुपए करने होंगे खर्च

Riding Bike In Winters: आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं, जिसे अपनाकर आप बाइक चलाते वक्त लगने वाली ठंड और ठंडी हवा के प्रभाव को बहुत हद तक घटा सकते हैं.

Bike Tips For Winters: सर्दियों में बाइक चलाना काफी मुश्किल भरा काम होता है क्योंकि बाइक पर ठंड ज्यादा लगती है. बाइक चलाने के दौरान ठंडी हवा सीधे आपके शरीर से टकराती है, जिसके कारण बाइक पर बैठे व्यक्ति को ज्यादा ठंड का एहसास होता है. कई बार इससे बाइक चलाने में परेशानी भी होती है. इसीलिए, अगर सर्दियों के मौसम में बाइक चलाते हैं तो खुद को अच्छे तरीके से पैक करके ही बाइक चलाएं.

बाइक राइडिंग करते समय फुल स्लीव्स की शर्ट या टी-शर्ट पहने, ऊपर से अच्छी जैकेट (जिससे हवा पार न हो) पहने, जींस पहने और साथ ही जूते भी पहने. इसके अलावा, सबसे जरूरी चीज हेलमेट पहनना बिल्कुल ना भूलें. सर्दियों में हेलमेट दो तरीकों से आपकी मदद करता है, एक यह किसी हादसे की स्थिति में आपकी जान तो बचाता ही है, इसके अलावा सर्दियों में यह ठंड से भी बचाता है. इससे आपको सिर, चेहरे और कानों को हवा नहीं लगती है, जिससे ठंड का एहसास कम होगा.

ठंड से बचने का सबसे सस्ता जुगाड़!

बाइक पर सबसे ज्यादा ठंड चेहरे और शरीर के आगे वाले हिस्से, जैसे- चेस्ट को लगती है. आपका चेहरा हेलमेट से ढक जाता है और चेस्ट पर जैकेट होती है. लेकिन, कई बार जैकेट उतनी अच्छी नहीं होती कि उससे हवा पूरी तरीके से रुक पाए. ऐसी स्थिति में आपको जैकेट के अंदर न्यूजपेपर लगा लेना है. न्यूजपेपर को जैकेट के अंदर इस तरीके से लगाएं कि वह आपकी चेस्ट से लेकर पेट तक पूरे हिस्से को कवर कर ले. इसके बाद जैकेट बंद करके बाइक चलाएं.

यह काम आप गर्म जर्सी के साथ भी कर सकते हैं, उसके अंदर न्यूजपेपर लगाकर भी आप बाइक चला सकते हैं. दरअसल, न्यूजपेपर हवा को आपके शरीर तक नहीं पहुंचने देता है, जिससे आपको ठंड का एहसास ज्यादा नहीं होगा. अगर आप चाहे तो उस न्यूजपेपर का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो आपके घर में पहले से हो और जिसे आप अब रद्दी मानते हों. इससे आप इस जुगाड़ को फ्री में भी तैयार कर पाएंगे

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button