Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Haryana NewsBreaking News

Ration Card: फ्री राशन योजना में बड़ा बदलाव! अब सभी कार्ड धारकों को नहीं मिलेगा फ्री में राशन कार्ड की पूर्ण जानकारी

Free Ration Scheme: Free Ration Latest News| Free Ration News 2022| NFSA| PMGKAY| Ration Card| राशन कार्ड एक ऐसी सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधा जिससे की कार्ड धारकों को कम दरों पर राशन की सामग्री मिलती है। लेकिन सरकार ने कोरोना काल से फ्री राशन सामग्री बांटने की घोषणा की है, तब से सभी राशन कार्ड धारकों को फ्री राशन बांटा जा रहा है। सरकार द्वारा दी जाने वाली यह सुविधा कार्ड धारकों को काफी राहत भरी साबित हो रही है। सभी को बहुत ही अच्छी तरह से ज्ञात होगा कि सरकार ने कोरोना के समय से ही फ्री राशन वितरण की घोषणा की है तभी से कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले बनी हुई है।

Free Ration Scheme: इन पात्र कार्ड धारकों को मिल रहा फ्री राशन योजना का लाभ

जानकारी के मुताबिक बता दें कि फ्री राशन वितरण योजना का लाभ केवल पात्र राशन कार्ड धारकों को ही मिल रहा है। जिसमें वीपीएल कार्ड धारक, अन्त्योदय कार्ड धारक इन सभी को सरकार की मुख्य फ्री राशन योजना का लाभ दिया जा रहा है। इस योजना के तहत प्रत्येक कार्ड धारकों को प्रति यूनिट 5 किलोग्राम अन्न फ्री में सरकार द्वारा हर महीने बांटा जा रहा है। जिसका लाभ सभी कार्ड धारकों को मिल रहा है।

Free Ration Scheme: सरकार ने फिर बढ़ाई फ्री राशन की अवधि

अहम जानकारी के अनुसार बता दें कि फ्री राशन योजना की अवधि पिछले 31 दिसम्बर 2022 को समाप्त हो चुकी थी, लेकिन इस पर काफी चर्चा हो रही थी और सरकार द्वारा इसकी समाप्ति अवधि के बारे में विचार मंथन भी खूब चल रहा था। अंतिम स्थिति में सरकार ने जनहित को ध्यान में रखते हुये फ्री राशन योजना की अवधि को एक वर्ष तक और बढ़ा दिया गया है यानि अब फ्री राशन योजना का लाभ कार्ड धारकों को 2023 तक मिलता रहेगा।

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button