Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Breaking News

Amazon कर्मचारियों को बड़ा झटका, 18,000 लोगों की छंटनी के लिए नोटिस जारी

नई दिल्ली :- Amazon ऑनलाइन शॉपिंग के लिए एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म बन गया है. अमेजॉन से बहुत सारे कर्मचारी जुड़े हुए हैं, परंतु हाल ही में ऐमेज़ॉन कर्मचारियों को एक बहुत बड़ा झटका मिलने वाला है. Twitter or Meta के बाद, दुनिया की दिग्गज कंपनी अमेजॉन ने कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला लिया है. ऐमेज़ॉन ने 18000 कर्मचारियों की छंटनी करने का ऐलान किया है. Global मंदी के चलते दुनिया भर में कंपनियां कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा रही है. इन कंपनियों में अब Amazon भी शामिल होने वाली है.

Company के मुख्य कार्यकारी एंडी जेसी ने जारी किया नोटिस

अमेजॉन कंपनी के मुख्य कार्यकारी एंडी जेसी ने इस बारे में जानकारी दी है. एंडी जेसी की तरफ से हाल ही में एक नोटिस जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि कंपनी 18000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी. वहीं इससे पहले कंपनी ने 10000 कर्मचारियों को बाहर करने के बारे में बताया था.

डिवाइस यूनिट के हिसाब से होगी कटौती

मीडिया के मुताबिक नौकरी में कटौती ऐमेज़ॉन की डिवाइस यूनिट पर केंद्रित होगी, जिसमें वॉइस असिस्टेंट एलेक्सा और इसके रिलेट और मानव संसाधन डिवीजन शामिल है.

बहुत सी आईटी कंपनियों पर मंडरा रहा संकट

ग्लोबल मार्केट में आई मंदी के कारण आईटी कंपनियों पर संकट मंडरा रहा है. दुनिया की बहुत सी बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला किया है. सितंबर के आखिरी तक कंपनी के साथ 15 लाख कर्मचारी जुड़े हुए थे. ऐमेज़ॉन की ग्रोथ में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है. जिसका खामियाजा बहुत से कर्मचारियों को भुगतना पड़ सकता है.

क्यों हो रही है छंटनी?

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक Amazon ने कोरोना के दौरान बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी पर रख लिया था, परंतु कंपनी का यह फैसला कंपनी पर बोझ साबित हो रहा है और मंदी की वजह से कंपनी की ग्रोथ भी बहुत कम हो गई है. इसी वजह से कंपनी ने छंटनी का ऐलान किया है. Amazon के अलावा सेलस्फोर्स इंक ने भी 10 फ़ीसदी वर्क फोर्स की कटौती का फैसला लिया है.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button