Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile News

Bajaj ने लॉन्च की सबसे कम किम्मत मे Platina 110 ABS Bike, दे रही 96.9 Kmpl का दमदार माइलेज

Bajaj ने लॉन्च की सबसे कम किम्मत मे Platina 110 ABS Bike, दे रही 96.9 Kmpl का दमदार माइलेज

Bajaj Platina 110 Launch : Bajaj ने लॉन्च की सबसे किफायती Platina 110 ABS बाइक, फुल कंट्रोल के साथ मिलेंगा 96.9 Kmpl का दमदार माइलेज देश के प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माताओं में शामिल बजाज की ओर से 110 सीसी के सेगमेंट में प्लेटिना को नए सेफ्टी फीचर के साथ लॉन्च किया गया है। इस खबर में हम बाइक के अन्य फीचर्स की जानकारी के साथ ही इसकी कीमत की जानकारी भी दे रहे हैं।

 

 

Bajaj Platina : बजाज ने इंडियन मार्केट में अपने बिक्री को बढ़ाने के लिए बजाज की सबसे पॉपुल मोटरसाइकिल 2023 Bajaj Platina 110 को हाल ही में किफायती कीमत पर लॉन्च किया था। एक तरफ जहां 100 सीसी और 125 सीसी वाली मोटरसाइकिल की मांग भारत में अधिक है। वहीं इस 110 सीसी वाली बाइक से ग्राहक काफी कुछ उम्मीद कर रहे हैं। यह बाइक अपने और अपने आस-पास के सेगमेंट की तुलना में कितनी दमदार है उसके बारे में बताने जा रहे हैं।

Bajaj Platina हुआ लॉन्च

बजाज ऑटो ने हाल ही में भारत में नया प्लेटिना 110 एबीएस लॉन्च किया है, यह 110cc सेगमेंट में सिंगल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) की सुविधा देने वाली पहली और एकमात्र मोटरसाइकिल बन गई है।

 

 

 

 

Bajaj Platina का कैसा है डिज़ाइन

डिजाइन की बात की जाए तो 2023 बजाज प्लेटिना 110 एबीएस अपने स्टैंडर्ड वेरिएंट की तकह दिखती है। आगे की ओर इसमें एलईडी डीआरएल के साथ हैलोजन हेडलैंप और नकल गार्ड लगा हुआ है। मोटरसाइकिल अधिक स्टाइलिश दिखे इसके लिए कंपनी ने इसे तीन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है, जिसमें एबोनी ब्लैक, कॉकटेल वाइन रेड और सैफायर ब्लू कलर शामिल हैं।

Bajaj Platina का इंजन

बजाज प्लेटिना 110 एबीएस में 115.45cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 7,000 RPM पर 8.4 bhp की पावर और 5,000 RPM पर 9.81 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। यह बजाज की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक में से एक है, जो 96.9 Kmpl का जबरदस्त माइलेज देती है।

Bajaj Platina ABS के फायदे

किसी भी गाड़ी को चलाने के पहले ड्राइवर अक्सर ब्रेक को चेक करता है, ताकि तेज स्पीड में गाड़ी ब्रेक लगाने में सक्षम है या नहीं ये चेक किया जा सके। दुर्घटना के दौरान अगर आपके गाड़ी की ब्रेकिंग सिस्टम अच्छा है और ड्राइविंग सीट पर आपकी पकड़ मजबूत है तो एक्सिडेंट होने के चांस न के बराबर होता है। प्लेटिना 110 एबीएस में कंपनी ने पीछे की ओर ड्यूल स्प्रिंग शॉक अर्ब्जाबर दिए हैं जबकि आगे की ओर टैलीस्कोपिक फ्रंट फॉर्क बाइक में दिए गए हैं। एबीएस के साथ आगे के पहिए में डिस्क और पीछे की ओर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

Bajaj Platina की कीमत

बाइक की कीमत की बात करें तो दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 72224 रुपये है। वहीं इसके मौजूदा वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 68544 रुपये है।

 

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button