Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Automobile News

अब बजेगी Alto की बैंड, Electric अवतार में आ रही है Renault Kwid

ऑटोमोबाइल :-  कार खरीदना हर एक व्यक्ति का सपना होता है. मारुति ऑल्टो ने बहुत से लोगों का यह सपना पूरा किया. भारतीय कार बाजार में मारुति ऑल्टो एक बहुत ही पॉपुलर मॉडल है. अल्टो की प्राइस रेंज (Price Range) में बेहद कम ऑप्शन है. जिनमें से एक ऑप्शन रेनो क्विड का भी है. जल्द ही रेनो क्विड मारुति ऑल्टो पर भारी पड़ने वाली है. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक पता लगा है कि रेनो क्विड जल्द ही अपना एक इलेक्ट्रॉनिक मॉडल लॉन्च करने वाली है. हालांकि भारत में इसे किफायती दाम पर बेचने के लिए कंपनी के लिए जरूरी है कि इसे स्थानीय रूप से निर्मित किया जाए. भारत में कंपनी के अधिकतर प्लांट्स निशान के स्वामित्व में है.

रेनो क्विड जल्द ही कर सकती है इलेक्ट्रॉनिक कार लॉन्च

Renault Kwid कंपनी भारत में इस साल के आखिरी या 2024 तक Kwid EV को लॉन्च कर सकती है. भारत में लॉन्च के बाद इसका मुकाबला Tata Punch EV के साथ रहता है. रीनॉल्ट पहले से ही चीन में  Kwid EV का एक वर्जन बना चुकी है, जिसे City K- ZE के रूप में बेचा जाता है. जबकि फ्रांस में इसे Dacia Spring के नाम से निर्यात किया जाता है. 2022 में यह फ्रांस की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक व्हीकल बन गई है. इस Car को फुल चार्ज करने के बाद 230 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. बिना सब्सिडी वहां इसकी शुरुआती कीमत 20,800 यूरो यानी कि लगभग 18,00,000 रुपए हैं.

भारत में 500 सेल्स आउटलेट होंगे

Renault वर्तमान में भारत में Kwid हैचबैक, Jiger SUV और 7 सीटर Triber की बिक्री करती है. 2022 के एंड तक इसकी बिक्री में 9% की गिरावट आई है. 2022 में 87,000 यूनिट रह गई है और इसकी बाजार हिस्सेदारी सिर्फ 2% बढ़ी है. भारत रिबूट के एक हिस्से के रूप में रेनाल्ट ने बड़े शहरों में अपने प्रमुख डीलरशिप को अपग्रेड करने की योजना बनाई है. कंपनी ने कहा है कि भारत में उसके 500 सेल्स आउटलेट हैं.

haryananewstoday

मस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं हरियाणा न्यूज़ टुडे वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने खबरी एक्सप्रेस में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं रियाणा न्यूज़ टुडे पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button