बारिश के बाद खिली तेज धूप ने 3 डिग्री बढ़ाया तापमान, आज दोपहर बाद बारिश की संभावना

पानीपत । 2 दिनों से अच्छी बारिश के बाद बुधवार को सुबह से ही तेज धूप निकली, साथ ही हवाओं की रफ्तार भी धीमी रही. जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी हुई. बता दें कि बुधवार को हवाओं की रफ्तार 13 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंचेगी. आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मौसम विभाग द्वारा 23 जुलाई तक अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है.

पानीपत में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा 

हरियाणा में 13 जून और पानीपत में 13 जुलाई को मानसून ने दस्तक दी थी. तब से कई दिन लगातार बारिश और तेज हवाओं ने गर्मी से राहत दी. वही बारिश थमने के बाद दिन का तापमान अपनी चरम सीमा तक पहुंच गया. अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक गिरने के बाद बुधवार को 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच कर. पानीपत में पिछले 2 दिनों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है. मंगलवार को भी पानीपत में 23.8 एमएम बारिश दर्ज की गई.

यह भी पढ़े   आज हरियाणा के इन जिलों में हीट वेव की चेतावनी, 47 डिग्री तक जाएगा तापमान

वहीं बुधवार को सुबह से ही तेज धूप निकली है और हवाई भी शांत रही. जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. हरियाणा कृषि विभाग मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ मदन ने बताया कि मॉनसून टर्फ रेखा उत्तर की तरफ बढ़ रही है. इसके साथ बंगाल और अरब सागर से नमी आने व पाकिस्तान पर हवाओं के चक्रवात बनने के कारण हरियाणा में 23 जुलाई तक अच्छी बारिश के आसार बन रहे हैं.

हरियाणा से जुड़े सभी खबर सबसे पहले पाने के लिए

यह भी पढ़े   हरियाणा में फिर सक्रिय होगा मॉनसून, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप को ज्वाइन करे