Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Delhi NewsHaryana News

गंगा एक्सप्रेसवे का 80% मिट्टी का काम पूरा, निर्माण जल्दी करने के आदेश!

गंगा एक्सप्रेसवे का 80% मिट्टी का काम पूरा, निर्माण जल्दी करने के आदेश!

मेरठ। मेरठ से प्रयागराज तक बनाए जा रहे गंगा एक्सप्रेसवे का कार्य तेजी से चल रहा है। चार चरणों में निर्माण कार्य चल रहा है। 85 प्रतिशत मिट्टी समतल करने का कार्य पूरा हो चुका है। मेरठ से प्रयागराज तक बनने वाला गंगा एक्सप्रेसवे 593 किमी लंबा होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ की प्राथमिकता वाले एक्सप्रेसवे को कुंभ से पहले शुरू करने की तैयारी है। पहले चरण में आरआरबी इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी और अड़ानी ग्रुप कार्य कर रहा है। पहले चरण में जहां एक्सप्रेसवे में आड़े आ रहे भवन आदि को हटाया जा रहा है, वहीं भूमि का समतल करने का काम चल रहा है। बिजौली में मिट्टी की जांच का कार्य और फ्लाईओवर के लिए पिलर तैयार किए जा रहे हैं। गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश शासन की ओर से मिले हैं।

 

 

गंगा एक्सप्रेसवे पर किए जा रहे कार्य की प्रगति रिपोर्ट सार्वजनिक की गई है। इसमें 27 दिसंबर तक पहले चरण का कार्य लगभग 85 प्रतिशत दर्शाया गया है। आईआरबी द्वारा किए जा रहे कार्य की गति अन्य के मुकाबले काफी धीमी है। कुल मिलाकर माना जा रहा है कि इसी प्रकार काम होता रहा तो अगले साल 2023 में गंगा एक्सप्रेसवे पर काफी कार्य पूरा हो जाएगा।

Tushar Tanwar

नमस्कार मेरा नाम तुषार तंवर है. मैं 2022 से हरियाणा न्यूज़ टुडे पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रहा हूं. मैंने आर्ट्स से बी ए की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करता हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब और ऑटोमोबाइल से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुँचाता हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं साथ ही नई गाड़ियों के बारे में जानकारी मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button