Top 5 Bikes: लाखों लोगों ने खरीदी यह सस्ती मोटरसाइकिल, खत्म नहीं हो रहा है इस ₹70 हजार की बाइक का जलवा

नई दिल्ली :- त्योहारों के सीजन में लोगों ने जमकर खरीदारी की लेकिन इसके बावजूद दोपहिया वाहनों की बिक्री ज्यादा नहीं हुई. ज्यादातर Bikes की Growth सितंबर 2022 के मुकाबले अक्टूबर महिने में Negative रही. हालांकि एक मोटरसाइकिल ऐसी रही, जिसका जलवा खत्म नहीं हो रहा. यह बाइक लोगों के दिलों पर छाई हुई है.

इस महीने बिकी 2.5 lakh Units

यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है जिसका नाम Hero Splendor है. इस बाइक की विशेष यह बात है कि इस बाइक की कीमत भी कम है और इसके साथ इसका माइलेज भी बेहतरीन है. हर महीने इसकी लगभग 2.5 लाख यूनिट्स बेचीं जा रही हैं. आइए आपको अक्टूबर महीने में बिकने वाली टॉप 5 बाइक्स के बारे में बताते है.

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स

हीरो स्प्लेंडर अक्टूबर महीने में भी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल रही है. पिछले महीने इस बाइक की 2,61,721 यूनिट्स Sale हुई हैं. पिछले साल अक्टूबर में इसकी 2,67,821 यूनिट्स बिकी थीं. यानी इसकी बिक्री में 2.28 फीसदी की कमी हुई है. महीने के आकड़ों को दिन के हिसाब से देखें तो इसकी हर रोज 8,724 यूनिट्स बिक रही हैं. बता दें कि हीरो स्प्लेंडर की शुरूआती कीमत 70,658 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है.

Top 5 बाइक्स की सूची 

Top Bikes की List बिलकुल सितंबर जैसी ही लग रही है. लिस्ट में दूसरे पायदान पर Honda Shine रही है, जिसकी पिछले महीने 1,30,916 यूनिट्स बिकी हैं. तीसरे नंबर पर Bajaj Pulsar बाइक रही, जिसकी लास्ट महीने 1,13,870 Units बेचीं गई हैं. इसी तरह चौथे और पांचवें पायदान पर Hero HF Deluxe और Bajaj Platina बाइक्स रही हैं. अक्टूबर में डीलक्स की 78,076 यूनिट्स और प्लेटिना की 57,882 यूनिट्स की Sale हुई.

Leave a Comment

Your email address will not be published.