Haryana 5G, एयरटेल ने गुरुग्राम के 13 इलाकों में शुरू की 5G प्लस सर्विस, चेक करें लिस्ट

Airtel 5G in Gurugram :- हरियाणा में 5जी नेटवर्क (5G in Haryana) का जाल तेजी से फैल रहा है। टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने पानीपत के बाद अब गुरुग्राम शहर (Gurugram city) में भी अपने 5जी प्लस सेवाएं (5G Plus services) शुरू कर दी है। हालांकि अभी के लिए गुरुग्राम के कुछ चुनिंदा जगहों के यूजर्स ही एयरटेल (Airtel) के हाई स्पीड इंटरनेट का मजा ले सकेंगे।

रिपोर्ट्स से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, भारती एयरटेल ने गुरुग्राम के 13 इलाकों में 5जी की सेवाएं देना शुरू कर दिया है। एयरटेल ने एक बयान में कहा कि कंपनी चरणबद्ध तरीके से 5जी नेटवर्क का विस्तार कर रही है। कंपनी 5जी रोलआउट पर तेजी से काम कर रही है, इस बीच गुरुग्राम में 5जी लॉन्च हो चुका है।

भारतीय एयरटेल दिल्ली एनसीआर के सीईओ निधि लौरिया ने कहा, गुरुग्राम के एयरटेल यूजर अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का मजा उठा सकते हैं। 4जी के मुकाबले इसकी स्पीड 20-30 गुना तेज होगी। साथ ही कंपनी ने बताया कि सेवाओं का लाभ लेने के लिए यूजर्स के पास 5जी सपोर्ट फोन होना चाहिए। इसके अलावा हार्डवेयर अपग्रेड की जरूरत नहीं है। यूजर 4जी सिम के साथ हाई स्पीड 5जी नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकेंगे। साथ ही, 5G मौजूदा 4G डेटा प्लान के साथ काम करेगा।

गुरुग्राम के इन इलाकों में चलेगा एयरटेल 5जी नेटवर्क

डीएलएफ साइबर हब
डीएलएफ फेज 2
एटलस चौक
एमजी रोड
इफको चौक
राजीव चौक
उद्योग विहार
निर्वाण कंट्री
रेलवे स्टेशन गुरुग्राम
सिविल लाइंस
आरडी सिटी
हुडा सिटी सेंटर
गुरुग्राम राष्ट्रीय राजमार्ग

बता दें कि एयरटेल ने 1 अक्टूबर 2022 के दिन देश के आठ शहरों में दिल्ली, मुंबई, वाराणसी, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, सिलीगुड़ी और कोलकाता में अपनी Airtel 5G Plus लॉन्च की थी। इसके बाद अब कंपनी अन्य शहरों में भी नेटवर्क का विस्तार कर रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.