Jio के बाद एयरटेल ने दिया झटका, रिचार्ज प्लान में नहीं मिलेगी यह सुविधा

नई दिल्ली :- Jio के बाद अब एयरटेल ने भी अपने रिचार्ज प्लान्स से OTT बेनिफिट हटाना करना शुरू कर दिया है. कंपनी ने Disney+ Hotstar सब्सकिप्शन वाले अधिकतर रिचार्ज Plans को अपने पोर्टफोलियो से Remove कर दिया है. एयरटेल के पोर्टफोलियो में उपलब्ध केवल दो रिचार्ज प्लान्स में ही अब आपको Disney + Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है.

फिलहाल कंपनी के दो प्लांस में मिल रहा यह लाभ 

Jio ने भी आरम्भ में कुछ प्लान्स से डिज्नी प्लस हॉटस्टार के बेनिफिट को हटा दिया था. बाद में कंपनी ने सभी रिचार्ज प्लान्स से Disney+ Hotstar बेनिफिट्स देने बंद कर दिए. लग रहा है कि ऐसा ही कुछ एयरटेल भी कर सकता है. हालांकि, फिलहाल कंपनी के दो प्लान्स में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है.

इन रिचार्ज के साथ अभी भी मिल रहा Disney+ Hotstar

आइए आपको उन दो रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताते हैं जिसमें आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार का Subscription मिलेगा. इसके लिए आपके पास सिर्फ 499 रुपये और 3359 रुपये का रिचार्ज Option है. 499 रुपये के रिचार्ज प्लान में यूजर्स को Unlimited वॉयस कॉलिंग, डेली 100 SMS और डेली 2GB डेटा मिलता है. इस रिचार्ज में आपको 28 दिनों की वैधता मिलती है.

1 साल के लिए मिलता है OTT सब्सक्रिप्शन

वहीं 3359 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी दी जाती है. इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेली 2.5GB डेटा और 100 SMS मिलते हैं. दोनों ही प्लान्स में Disney + Hotstar Mobile का सब्सक्रिप्शन मिलता है. 3359 रुपये के प्लान में यूजर्स को Amazon Prime Video Mobile Edition का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है. वहीं पहले प्लान में यूजर्स को तीन महीने के लिए OTT सब्सक्रिप्शन मिलता है, जबकि दूसरे प्लान में एक साल के लिए यह लाभ मिलता है. इसके अलावा यूजर्स को एयरटेल थैंक्स बेनिफिट भी दिया जाता है.

इन प्लान्स में नहीं मिलेगा Disney + Hotstar

अब आपको उन प्लांस के बारे में बताते हैं जिनमें डिज्नी प्ल हॉटस्टार नहीं मिलेगा. यूजर्स को 181 रुपये, 399 रुपये, 599 रुपये, 839 रुपये और 2999 रुपये के रिचार्ज प्लान में OTT सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगा. ध्यान रहे कि कंपनी द्वारा अभी भी ये रिचार्ज प्लान्स ऑफर किए जा रहे है, परन्तु इनके साथ बंडल में Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन नहीं दिया जा रहा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.