भारत में लॉन्च हुई नई इलेक्ट्रिक SUV, फुल चार्ज होने पर चलेगी 521 किमी

नई दिल्ली :- चीनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी BYD (बीवाईडी) (Bulid Your Dreams) ने भारत में Atto 3 (एटो 3) इलेक्ट्रिक एसयूवी को 34 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. EV निर्माता अब तक Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV के लिए लगभग 1,500 Booking कर भी चुके है. इस कीमत पर BYD Atto 3 का भारतीय बाजार में मुकाबला Hyundai KONA (ह्यूंदै कोना) और MG ZS EV (एमजी जेडएस ईवी) जैसी इलेक्ट्रिक कारों से होगा. भारत में टोयोटा की Famous एसयूवी Toyota Fortuner की शुरुआती कीमत 32.58 लाख रुपये है. ऐसे में नई BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी टोयोटा फॉर्च्यूनर से भी महंगी है.

11 अक्टूबर से 50 हजार रुपए में शुरू की बुकिंग

BYD ने पिछले महीने की शुरुआत में Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश किया था और 11 अक्तूबर से 50,000 रुपये में इसकी बुकिंग शुरू की थी. BYD ने पहले घोषणा की थी कि Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV की डिलीवरी अगले साल जनवरी से शुरू होगी. BYD ने भारत की पहली स्पोर्टी बोर्न E-SUV, प्रीमियम इलेक्ट्रिक SUV BYD-ATTO 3 के साथ भारत में पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में एंट्री कर ली है कंपनी का कहना है यह “बेहतर जीवन के लिए प्रौद्योगिकीय नवाचार” के अपने ब्रांड मिशन के साथ भारतीय यात्री वाहन बाजार में BYD की आधिकारिक Entry है.

फास्ट चार्जिंग और Higher बैटरी

BYD-ATTO 3 की ARAI द्वारा दावा की गई सिंगल चार्ज रेंज 521 किमी और NEDC द्वारा दावा की गई सिंगल चार्ज रेंज 480 किमी है. अल्ट्रा-सुरक्षित ब्लेड बैटरी और बॉर्न EV प्लेटफॉर्म (ई-प्लेटफॉर्म 3.0) से लैस, BYD-ATTO 3 में 50 मिनट के अंदर 0 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक की फास्ट चार्जिंग देती है. BYD-ATTO 3 में 60.48 kWh की Higher बैटरी क्षमता और 0-100 किमी प्रति घंटा का एक्सीलरेशन Time 7.3 सेकंड में हासिल करने जैसी विशेषता है.

हाई पावर वाले विद्युत उपकरणों के लिए बेहतर

BYD-ATTO 3 ब्लेड बैटरी से संचालित होता है, जो नेल पेनेट्रेशन टेस्ट को पास करता है, जो बैटरियों के लिए उद्योग के सबसे कठिन परीक्षणों में से एक है. एक 46 टन का ट्रक इसके ऊपर से गुजरने के बाद भी बैटरी बिल्कुल ठीक और पूरी तरह से चालू पाई गई जिसमें कोई रिसाव, विरूपण या धुंआ नहीं दिखा. BYD-ATTO 3 एक मोबाइल पॉवर स्टेशन से भी लैस है जो वाहन को एक सुपर मोबाइल पॉवर बैंक में बदलने की अनुमति देता है. यह पॉवर स्टेशन 3.3kw तक की शक्ति को स्पोर्ट करता है, जो उच्च-शक्ति वाले इलेक्ट्रिक उपकरणों की ज्यादातर जरूरतों को पूरा करता है.

इंटीरियर

एक स्पोर्टी और पावरफुल एक्सटीरियर और आकर्षक इंटीरियर के साथ, BYD-ATTO 3 में L2 एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) BYD डिपायलट, 7 एयरबैग, पैनोरमिक सनरूफ, एक 12.8-इंच का एडेप्टिव रोटेटिंग सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक पैड, 360° होलोग्राफिक ट्रांसपेरेंट इमेजिंग सिस्टम, एनएफसी कार्ड की, व्हीकल टू लोड (VTOL) मोबाइल पॉवर स्टेशन और अन्य प्रमुख कॉन्फिगरेशन हैं जो बाजार में इस कार के कंपटीशन को बढ़ाते हैं.

मिलते हैं यह फीचर्स 

BYD-ATTO 3, BYD DiPilot L2 ड्राइविंग असिस्ट सिस्टम के साथ इंटेलीजेंट ड्राइविंग सिस्टम और मल्टी-सेंसर लेआउट प्रदान करता है. यह 7 एयरबैग, एक मजबूत स्टील बॉडी स्ट्रक्चर और एक सुरक्षा-उन्मुख चेसिस डिज़ाइन से भी लैस है. कार में मोबाइल फोन वायरलेस चार्जिंग, वन-टच इलेक्ट्रिक कंट्रोल टेलगेट, एनएफसी कार्ड की, 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, इलेक्ट्रिक सीट एडजस्टमेंट, वॉयस कंट्रोल, एलईडी हेडलैंप, एलईडी रियर लाइट, मल्टी-कलर ग्रेडिएंट एम्बिएंट लाइटिंग जो संगीत के लय के अनुसार चलती हैं, पीएम 2.5 एयर फिल्टर, सीएन95 एयर फिल्टर आदि जैसे अन्य फीचर्स है.

इस प्रकार रहने वाला है लुक और डिजाइन

BYD-ATTO 3 शार्प लाइन्स और एक शक्तिशाली, स्पोर्टी पोस्चर पेश करता है, जो BYD के डिजाइन डायरेक्टर, वोल्फगैंग एगर से संचालित ड्रैगन फेस 3.0 डिजाइन लैंग्वेज की सुंदरता को और बढ़ाता है. इसका एडवांस्ड, इंटेलीजेंट केबिन खेल और प्रतिस्पर्धा की भावना से डिजाइन किया गया है. जिम और म्यूजिक के इंटीरियर डिजाइन कॉन्सेप्ट से प्रेरित, BYD-ATTO 3 जुनून, ऊर्जा और पावर को दिखाता है.

यह कार इलेक्ट्रिक स्लाइड और एंटी-पिंच सुविधाओं के साथ 1,261 मिमी लंबी और 849 मिमी चौड़ी एक पैनोरमिक सनरूफ से लैस है. यह 360 डिग्री होलोग्राफिक ट्रांसपेरेंट इमेजिंग सिस्टम को आधार देने वाली 12.8-इंच की एडेप्टिव रोटेटिंग सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिक पैड के साथ स्टैण्डर्ड में भी आता है. इस सेगमेंट की कारों में इसका पैनोरमिक सनरूफ और इमेजिंग सिस्टम सबसे बड़ा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.