हरियाणा में तृतीय श्रेणी के खाली पदों को भरने की तैयारी, यहाँ से देखे पूरी जानकारी

चंडीगढ़ :- हरियाणा के सरकारी विभागों और बोर्ड निगम में ग्रुप सी के उन पदों को भरने की तैयारी की जा रही है, जो ग्रुप डी के कर्मचारियों की पदोन्नति से भरे जाते हैं. बता दे कि प्रदेश सरकार ने 18 नवंबर तक सभी विभागों से पदोन्नति कोटे से भरे जाने वाले क्लर्क सहित Group -C के सभी पदों की जानकारी मांगी है. योग्य कर्मचारी ना मिलने की वजह से पद रिक्त है. मानव संसाधन विकास की ओर से इस संबंध में सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्ष, मंडलायुक्तो, उपायुक्तो को लिखित आदेश जारी कर दिए गए हैं.

पदोन्नति के जरिए भरे जाएंगे ग्रुप सी के पद

विभागों के नाम के साथ फॉर्मेट में बताना होगा कि कितने पद स्वीकृत किए गए हैं. ग्रुप डी से ग्रुप सी में पदोन्नति का कोटा कितना है, ग्रुप सी के कितने पद ग्रुप डी के पदोन्नति के जरिए योग्य कर्मचारी के ना मिलने की वजह से रिक्त है. मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली पोर्टल और ई- पोस्टिंग सिस्टम में कर्मचारियों का डाटा मैच ना होने की वजह से सरकार सख्त हो गई है. सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा data-dismiss होने पर नाराजगी जताई गई, जिसके बाद वित्त विभाग ने 38 विभागों को बुधवार तक डाटा Update करवाने की चेतावनी भी जारी की.

इन विभागों के कर्मचारियों की होगी पदोन्नति

जिसके बाद वित्त विभाग ने संबंधित डीडीओ और विभाग प्रमुखों का वेतन रोकने की तैयारी कर ली है. इससे पहले भी वित्त विभाग की तरफ से 8 June को टाटा दुरुस्त करने के निर्देश जारी करते हुए 15 जून तक का समय दिया गया था. इन विभागों में कृषि, पशुपालन, मछली पालन, बागवानी, विकास एवं पंचायत, स्वास्थ्य, कर्मचारी राज्य बीमा हेल्थ केयर, परिवार कल्याण, खाद्य एवं औषध, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण, शिक्षा विभाग, आयुष, वन सहित अन्य विभाग शामिल हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published.