Maruti Brezza CNG का इंतजार करने वालों के लिए खुशखबरी, शोरूम पहुंचने लगी गाड़ी

नई दिल्ली :- मारुति सुजुकी लगातार अपने CNG पोर्टफोलियो को बढ़ा रही है. कंपनी द्वारा हाल ही में Baleno और XL6 का सीएनजी वर्जन Launch किया गया है. अब कंपनी एक और सीएनजी मॉडल पर काम कर रही है. खबरों की मानें तो मारुति सुजुकी जल्द ही Maruti Brezza CNG लाने वाली है. एक यूट्यूब Video में दावा किया गया है कि एसयूवी का सीएनजी वेरिएंट डीलरशिप पर पहुंचना भी शुरू हो चुका है. इसका सीधा अर्थ है कि ब्रेजा सीएनजी के लॉन्च में ज्यादा दिन नहीं बचे है.

नई Maruti Brezza CNG के लुक में पेट्रोल वर्जन में नहीं कोई फर्क

रियल गाड़ी नाम के यूट्यूब चैनल ने इस Video को अपलोड किया है. इसमें हम देख सकते हैं कि नई ब्रेज़ा सीएनजी के लुक में पेट्रोल वर्जन से कोई फर्क नहीं है. हालांकि, फ्यूल टैंक के ढक्कन के अंदर पेट्रोल के लिए नोजल के बगल में सीएनजी भरने के लिए एक Extra नोजल है. वीडियो में ब्रेज़ा सीएनजी के इंटीरियर को नहीं दिखाया गया है, हालांकि संभावना है कि यह भी ऐसा ही होगा.

चार वेरिएंट में आएगी नई मारुति सुजुकी ब्रेजा

बस इंस्ट्रूमेंट कंसोल में CNG लेवल के लिए एक अतिरिक्त गेज दिया जा सकता है. नई Maruti Suzuki Brezza CNG में फ्री-माउंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, हेड-अप डिस्प्ले और सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते रहेंगे. वीडियो से यह भी देखने को मिला है कि नई Maruti Brezza CNG को चार वेरिएंट- LXI, VXI, ZXI और ZXI+ में पेश किया जाएगा. ये सभी वेरिएंट स्टैंडर्ड के तौर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएंगे.

इंजन और पावर

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा सीएनजी को एर्टिगा सीएनजी की तरह 1.5-लीटर चार-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है. सीएनजी किट के साथ, यह इंजन 88 पीएस की पावर और 121.5 एनएम अधिकतम टॉर्क जेनरेट कर सकता है. हालांकि पेट्रोल मोड में यह इंजन 103 पीएस की पावर देता है. फिलहाल मार्केट में कोई भी कॉम्पैक्ट SUV नहीं है जो फैक्ट्री-फिटेड CNG किट के साथ मिल जाये.

Leave a Comment

Your email address will not be published.