रेलवे का बड़ा बदलाव, अब नंबर की जगह नाम से जाने जाएंगे प्लेटफार्म

नई दिल्ली :- यदि आप भी रेल मे अक्सर सफर करते रहते हैं,तो आज की यह खबर आपके लिए काफी अहम होने वाली है. क्या होगा यदि आप रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और वहां आपकी ट्रेन किस नंबर प्लेटफार्म पर आएगी, यह न बताकर नाम से बताया जाए कि ट्रेन अमुक प्लेटफार्म पर आएगी. शुरू शुरू में तो आपको यह सुनना काफी अजीब लगेगा, परंतु प्लेटफार्म तक पहुंचने में अधिक समय भी लग सकता है. बता दे कि आने वाले समय में ऐसा ही कुछ होने वाला है.

इन प्लेटफॉर्मो का बदला जाएगा नाम

भारतीय रेलवे की तरफ से यूपी की दैनिक इस्तेमाल के उत्पाद बनाने वाली कंपनी बीएल एग्रो को प्लेटफार्म का नाम बदलने का अधिकार दिया गया है. बता दें कि भारतीय Railway और बीएल एग्रो के बीच करार हुआ. जिसके तहत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कुछ प्लेटफार्म का नाम बदलकर कंपनी के तेल ब्रांड बैल कोल्हू और नॉरिश के नाम पर रखा जाएगा. रेलवे की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि हाइब्रिड मीडिया को न्यू इन्नोवेटिव नॉन फेयर रेवेन्यू Idea स्कीम के तहत एनडीएलएस प्लेटफॉर्म के नामकरण का अधिकार का ठेका दे दिया गया है.

भारतीय रेलवे के साथ बीएल एग्रो का हुआ समझौता

इस कड़ी में हाइब्रिड मीडिया ने बीएल एग्रो के साथ भी करार किया है. दोनों ही कंपनियों के बीच हुए समझौते के तहत बीएल एग्रो पहली ऐसी कंपनी बन गई है, जिसे प्लेटफार्म नंबर 14, 15 और 16 के नामकरण का अधिकार दिया गया है. समझौते के तहत ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 14 और 15 को नॉरिश प्लेटफार्म और 15 के रूप मे ब्रांडेड किया जाएगा. इसके अलावा स्टेशन के अजमेरी गेट की तरफ वाले प्लेटफॉर्म 16 को बैल कोल्हू प्लेटफार्म के नाम से जाना जाएगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published.