अभी Maruti Swift ली तो अब आप पछताएंगे, अगले साल जनवरी में कंपनी करने वाली है ये धमाका

ऑटोमोबाइल :- यदि आप भी नई पीढ़ी की Maruti Swift हैचबैक का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दे कि दिसंबर 2022 में इस कार का ग्लोबल प्रीमियम हो सकता है. हैचबैक के नए मॉडल को अगले साल भारत में लांच किया जाएगा. ऐसे में अटकले लगाई जा रही है कि इंडो – जापानी ऑटोमेकर मारुति स्विफ्ट को कंपनी 2023 में लॉन्च कर सकती है. यह आटोमोटिव इवेंट 13 जनवरी से ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर में शुरू होने वाला है.

जानिये मारुति सुजुकी स्विफ्ट के नए मॉडल के बारे मे 

बता दे कि अभी तक कंपनी की तरफ से इसके बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है. हैचबैक में कुछ महत्वपूर्ण कॉस्मेटिक बदलाव और अपग्रेड फीचर भी देखने को मिलेंगे. नई मारुति स्विफ्ट 2023 में नई डिजाइन वाली ग्रिल, नए सी आकार वाले एयर स्लीपटर्स के साथ अपडेटेड बंपर, बड़ा एयर-इनटेक, नए एलईडी एलिमेंट के साथ स्लीक हैंडलैंप और फ्रंट एंड पर नई फोग लैंप असेंबली होगी. रियर सेक्शन में भी कुछ बदलाव किए जा सकते हैं. हैचबैक को नई बलेनो हैचबैक की तरह मोडिफाइड हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा.

कब तक भारत में लॉन्च होगी कार  

स्विफ्ट की लंबाई 3845mm, चौड़ाई 1735mm और ऊंचाई 1530mm हो सकती है. इसका व्हीलबेस 2450mm रह सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई 2023 मारुति स्विफ्ट माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.2 लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन में पेश की जा सकती है. इसमें बिना माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के 1.2 लीटर एस्पिरेटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया जा सकता है. हैचबैक को 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियर बॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.