हरियाणा के नारनौल में हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, जाने क्या था कारण

नारनौल :- मंगलवार को हरियाणा में अचानक से मौसम ने करवट ली, जिस वजह से प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादलवाई तो कुछ हिस्सों में गर्ज के साथ साथ बूंदाबांदी भी देखने को मिली. बदले मौसम के मिजाज ने आमजन को तो प्रभावित किया ही है, साथ ही साथ हवाई यात्रा को भी प्रभावित किया है. बता दे कि मंगलवार को हुए मौसम परिवर्तन की वजह से बड़ा हादसा होते- होते टल गया. जब हुड्डा सेक्टर में एक हेलीकॉप्टर ने Emergency लैंडिंग की.

मौसम परिवर्तन से हवाई यात्रा हुई प्रभावित 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार Tuesday को मौसम खराब होने की वजह से पायलट ने हेलीकॉप्टर को नारनौल के हुड्डा Sector में उतारने का प्रयास किया. बता दें कि इससे पहले पायलट ने हेलीकॉप्टर की लैंडिंग नसीबपुर के एक मार्बल हाउस के पास लैंडिंग करवाने की कोशिश की थी, परंतु वह इसमें कामयाब नहीं हो पाया, और दोबारा आगे चलकर लैंडिंग करवाने की कोशिश की जिसमे वह सफल रहा.

नारनौल हुड्डा सेक्टर में करवाई इमरजेंसी लैंडिंग  

जब पायलट अपनी पहली कोशिश में सफल नहीं हो पाया, तब भी पायलट ने अपना संतुलन नही बिगड़ने दिया और सूझबूझ दिखाते हुए हुड्डा सेक्टर में हेलीकॉप्टर की Emergency लैंडिंग करवाई. इस तरह पायलट ने अपने साथ- साथ हेलीकॉप्टर में बैठे अन्य लोगों की भी जान बचाई. हेलीकॉप्टर की लैंडिंग होने के बाद हेलीकॉप्टर को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई.

10 मिनट बाद ही भरी पुनः उड़ान  

बता दे कि यह हेलीकॉप्टर चंडीगढ़ से रवाना हुआ था और राजस्थान के शाहपूरा जाने के लिए उड़ान भरी थी. परंतु बीच रास्ते में ही मौसम ने अचानक करवट ले ली. आसमान में अचानक तेज हवाएं चलने लगी और गर्ज के साथ हल्की बूंदाबांदी होने लगी. जिस वजह से हेलीकॉप्टर का संतुलन बिगड़ने लगा. तब पायलट ने बीच रास्ते में ही हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई, और करीब 10 मिनट बाद ही हेलीकॉप्टर ने अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने के लिए उड़ान भरी.

Leave a Comment

Your email address will not be published.