महेंद्रगढ़ में जल्द बनेगा सब बस डिपो, लगाए गए लिफ्ट- जनरेटर व 10 नए CCTV कैमरे

महेंद्रगढ़ :- एक बार फिर से महेंद्रगढ़ में सब डिपो बनने की मांग उठने लगी है. Bus Stand मे बनाए गए वर्कशॉप भवन में पीडब्ल्यूडी विभाग की लिफ्ट, जनरेटर व 10 नए CCTV कैमरे लगाए गए हैं. ऐसे में अब यह उम्मीद की जा रही है कि महेंद्रगढ़ में सब डिपो भी बन सकता है. इसके अलावा आगजनी की घटना से बचाव के लिए सेफ्टी सिलेंडर भी लगवा दिए गए हैं. तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने वर्ष 2014 में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने महेंद्रगढ़ में प्रस्तावित ITI ग्राउंड में रैली के दौरान क्षेत्र की मांग पर बस स्टैंड पर सब डिपो बनाने की घोषणा की थी.

इस वजह से हुई सब Depot बनाने मे देरी

घोषणा के बाद विधानसभा चुनाव आ गए, जिसमें कांग्रेस अपनी सरकार नहीं बना पाई. भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आ गई, इसके बाद यह घोषणा ठंडे बस्ते में चली गई. सामाजिक संगठनों ने 2018 में महेंद्रगढ़ Bus Stand पर सांकेतिक धरना भी दिया था. वह विभाग के प्रति रोष प्रकट किया था. इन सबके बाद 21 जुलाई 2019 को पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार ने महेंद्रगढ़ सब डिपो का निर्माण कार्य नारियल तोड़कर शुरू किया था. बता दें कि PWD विभाग की बस स्टैंड परिसर में बनाए गए वर्कशॉप भवन में लिफ्ट की सुविधा दी जाएगी, ताकि कर्मचारियों को हैवी सामान ऊपर से नीचे लाने में परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

13 लाख की लागत से लगाई गई लिफ्ट

पीडब्ल्यूडी विभाग की तरफ से 13 लाख की लागत से नई Life का निर्माण कार्य भी करवाया गया. लिफ्ट कार्य पूरा हो चुका है, इसके अलावा वर्कशॉप में 7.5 लाख की लागत से 62.5 केवी का नया जनरेटर भी लगाया जा चुका है, ताकि लाइट जाने के बाद बसों की मरम्मत का कार्य प्रभावित ना हो. सब डिपो के भवन को बने हुए करीब डेढ़ साल का समय बीत चुका है, परंतु अब तक इसका उद्घाटन नहीं हुआ है. इसी वजह से भवन की हालत भी हल्की-हल्की जर्जर अवस्था में होने लगी है. भवन की दीवारों में दीमक लगनी शुरू हो गई है और दीवारों में रंग पेट उखड़ने भी शुरू हो गए हैं

Leave a Comment

Your email address will not be published.