Honda CL500 नए दमदार इंजन और डिजाइन के साथ हुई पेश, जानें भारत में कब होगी इसकी एंट्री

ऑटो डेस्क :- होंडा लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालो से राज करते आ रहा है। वहीं होंडा ने इटली के मिलान में चल रहे 2022 EICMA शो में नए CL500 स्क्रैम्बलर का अनावरण करके अपने 500cc पोर्टफोलियो का विस्तार कर लिया है। कंपनी के पास अब कुल पांच मोटरसाइकिल 500cc में आ चुकी है। अन्य बाइक के नाम – रिबेल 500 क्रूजर, CB500F स्ट्रीट बाइक, CBR500R स्पोर्ट बाइक, और CB500X एडवेंचर टूरर जिनको भारतीय बाजार में सेल किया जाता है।

New Honda CL500 डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक को काफी दमदार तरीके से डिजाइन किया है। इसे हाई सेट निकास कनस्तर के साथ एल्यूमीनियम से तैयार किया गया है। इसके फ्रंट लुक की बात करें तो इसे काफी सिंपल रखा गया है। इसके साथ ही इसमें एक छोटा गोल हेडलैंप और एक खुला फ्रेम के साथ एक कॉम्पैक्ट ईंधन टैंक के साथ सामने सिंपल कुल आता है। सुविधाओं के तौर पर इस बाइक में फुल-एलईडी लाइटिंग, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डुअल-चैनल ABS शामिल है।

New Honda CL500 इंजन

इस मोटरसाइकिल में पावर देने के लिए 471cc, पैरेलल-ट्विन इंजन है जिसे बेहतर लो-एंड परफॉर्मेंस के लिए इसे काफी अगल बनााया गया है। इसे छह स्पीड गियरबाक्स के साथ जोड़ा गया है। ये 46.5bhp और 43.4Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके हार्डवेयर पैकज में 41 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क्स और प्रीलोड-एडजस्टेबल ड्यूल स्प्रिंग्स के साथ 19-17-इंच अलॉय व्हील शामिल है। ब्रेकिग के तौर पर दोनों ओर डिस्क ब्रेक शामिल है।

भारत में कब तक होगी लॉन्च

अंतरराष्ट्रीय बाजारों ये मोटरसाइकिल जल्द ही ब्रिकी के लिए उपल्ब्ध हो जाएगी। लेकिन इसे जल्द ही कंपनी भारतीय बाजार में ला सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.