पाकिस्तान में की गई छुट्टी की घोषणा, PAK vs NZ में आज होगा सेमीफाइनल मुकाबला

नई दिल्ली :- आज पाकिस्तान में छुट्टी रहेगी, जिस वजह से पाकिस्तान भी बाबर आजम की टीम को सपोर्ट करेगा. बता दें कि न्यूजीलैंड से T20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल घमासान आज है. वहीं यदि दूसरी तरफ से भी आप सोच रहे है कि पाकिस्तान में छुट्टी की वजह सेमीफाइनल मैच है, तो आप बिल्कुल गलत है. बता दे कि 9 नवंबर यानी आज T20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल वाले दिन पाकिस्तान में छुट्टी डॉ अलामा मोहम्मद इकबाल के 145 में बर्थडे को लेकर की गई है.

आज होगा T20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला

इस खास दिन को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से छुट्टी का ऐलान किया गया है. सरकार की तरफ से भले ही किसी और उपलक्ष में छुट्टी की गई हो, परंतु अच्छी बात तो यह है कि इसी दिन पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का सेमी फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. भले ही छुट्टी की वजह कोई और क्यों ना हो, परंतु पाकिस्तान आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में न्यूजीलैंड से टककर लेता हुआ दिखाई देगा. पाकिस्तान की सरकार की तरफ से 9 नवंबर की छुट्टी को लेकर घोषणा की गई, सरकार की तरफ से रिलीज जारी कर कहा गया कि 9 नवंबर को इकबाल डे को लेकर छुट्टी रहेगी.

सेमीफाइनल मुकाबले वाले दिन पाकिस्तान में छुट्टी घोषित

सिडनी के मैदान पर T20 वर्ल्ड कप में पहली बार न्यूजीलैंड के साथ पाकिस्तान की टीम का मुकाबला होगा. अगर इन दोनों ही टीम के बीच खेले गए मुकाबलों की बात की जाए, तो अभी तक इन दोनों टीमों के बीच 28 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से 17 मुकाबले पाकिस्तान ने जीते हैं, तो 11 मुकाबले न्यूजीलैंड ने जीते हैं. आंकड़ों के अनुसार न्यूजीलैंड पर पाकिस्तान भारी पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. वही T20 वर्ल्ड कप 2022 में प्रदर्शन की बात की जाए, तो यहां न्यूजीलैंड पाकिस्तान से काफी आगे खड़ी दिखाई दे रही है.

जहां पाकिस्तान की टीम मेहनत से ज्यादा किस्मत के सहारे सेमीफाइनल में आई है. वहीं न्यूजीलैंड अपने दमदार खेल की बदौलत सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंची है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया को भी न्यूज़ीलैंड 89 रनों से धूल चटा चुकी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.