देश में सबसे अधिक बिकती हैं टाटा की ये 3 कारें, जानें कीमत और रेंज

ऑटो डेस्क :- इंडियन मार्केट में इस समय टाटा ने ईवी मार्केट में अपना दबदबा बरकरार रखा है। देश में सबसे अधिक टाटा की इलेक्ट्रिक कारें बिकती हैं। इन इलेक्ट्रिक कारों को इसलिए सबसे अधिक पसंद किए जाता है, क्योंकि देश में सबसे सस्ती और भरोसेमंद कारों की बात की जाए तो टाटा की गाड़ियां ही नंबर वन पॉजिशन पर हैं। अगर आप भी नई ईवी खरीदना चाहते हैं तो इन गाड़ियों के बारे में एक बार विचार कर सकते हैं।

टाटा नेक्सन ईवी

TATA Nexon इस समय देश की सबसे सस्ती कारों में से एक है, वहीं टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। इस गाड़ी की डिमांड भी इंडियन मार्केट में अच्छी है। अगर आपके 10 लाख के अंदर कोई ईवी खरीदना चाहते हैं तो टाटा नेक्सन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक टाटा नेक्सन की कीमत लगभग 7.39 लाख से लेकर 13.73 लाख रुपए तक जाती है। यह कार बाजार में अन्य कई बेहतरीन कारों को बराबर का टक्कर दे रही है। सिंगल चार्ज पर यह इलेक्ट्रिक कार 312 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

टाटा टिगोर ईवी

अगर आपके पास 10 लाख रुपये से अधिक का बजट है तो आप टाटा टिगोर को ले सकते हैं। सिंगल चार्ज पर यह गाड़ी 305 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

igor EV की कीमत 11,99,000 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। कार तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। एक्सएम वेरिएंट की कीमत 12,49,000 रुपये है। XZ+ को 12,99,000 रुपये में लॉन्च किया गया है। Tigor EV XZ+ वैरिएंट भी डुअल टोन कलर स्कीम में पेश किया गया है जिसकी कीमत ₹13.14 लाख रुपये है।

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स

टाटा की लेटेस्ट लॉन्च इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सन मैक्स को अधिक रेंज देने के लिए बड़े बैटरी पैक के साथ इंडियन मार्केट में उतारा गया है। बड़ा बैटरी पैक होने के कारण इस कार की रेंज नेक्सन ईवी से अधिक हो जाती है। अगर आप अच्छे रेंज की तलाश में है तो टाटा की ये ईवी आपको कभी निराश नहीं करेगी। सिंगल चार्ज पर यह ईवी 437 किमी की रेंज देने में सक्षम है, जो टाटा की अब तक सबसे अधिक रेंज देने वाली गाड़ी है। इसकी कीमत 17.74 लाख रूपये (एक्स-शोरूम) है।

नोट: ऊपर बताई गई कीमतें (एक्स-शोरूम) हैं, राज्यों के हिसाब से कीमतों में भिन्नता पाई जा सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.