सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए मो. रिजवान को शाहिद अफरीदी ने कुछ ऐसे लताड़ा

नई दिल्ली :- भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज मो. रिजवान के बीच गजब की प्रतिद्वंदिता जारी है। दोनों के बीच आइसीसी टी20 की बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक-दूसरे तो पीछे छोड़ने की होड़ के साथ-साथ इस साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कौन सबसे ज्यादा रन बनाता है इसकी भी प्रतियोगिता चल रही है। हालांकि फिलहाल इन दोनों मामलों में सूर्यकुमार यादव पहले नंबर पर हैं और रिजवान पर भारी पड़ रहे हैं। सूर्यकुमार इस वक्त आइसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं साथ ही साथ इस साल टी20 में सबसे ज्यादा रन भी उनके ही नाम है।

सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 25 गेंदों पर जो नाबाद 61 रन की पारी खेली थी उससे ये साबित हो गया कि वो क्यों नंबर एक की पोजीशन डिजर्व करते हैं। उनकी इस पारी के कायल पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी भी नजर आए और सूर्यकुमार की खूब तारीफ की तो वहीं उन्होंने मो. रिजवान को जमकर लताड़ा। एक तरफ जहां सूर्यकुमार यादव का बल्ला टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खूब चल रहा है तो वहीं रिजवान कमजोर से नजर आ रहे हैं। शाहिद अफरीदी से समा टीवी पर रिजवान की खराब फार्म के बारे में बात करते हुए पूछा गया कि सूर्यकुमार यादव जिस तरह का लचीलापन दिखाते हैं ऐसे में रिजवान को क्या उनसे कुछ बातें सीखनी चाहिए।

शाहिद अफरीदी ने इसका जवाब देते हुए कहा कि आपने बिल्कुल सही कहा। सबसे अहम बात ये है कि सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम में 200-250 घरेलू मैच खेलकर आए हैं और उस लड़के को अपनी गेम का पता है। जितनी भी शाट वो मारता है वो अच्छी गेंदों पर भी मारता है क्योंकि वो इस चीज की प्रैक्टिस करके आया है। आपके पास जितनी स्किल होगी आप उतने ही इमपैक्ट वाले प्लेयर होंगे और टी20 फार्मेट ही ऐसा है कि आपको अपने शाट डेवलप करने पड़ेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.