हरियाणा के स्कूलों मे 9 और 12 नवंबर को रहेगी छुट्टी, हरियाणा सरकार ने की घोषणा

पंचकुला :- हरियाणा सरकार की तरफ से 30 October को जिला परिषद व पंचायत समिति के सदस्यों और 2 November को पंच और सरपंच पदों पर चुनाव करवाया गया था. वही अब प्रदेश सरकार के द्वारा दूसरे चरण मे होने वाले चुनावो की तैयारिया भी शुरू कर दी गई है. दूसरे चरण में होने वाले इस मतदान के मद्देनजर रखते हुए सरकार ने 9 नवंबर और 12 November 2022 को सार्वजनिक अवकाश करने की घोषणा की है.

9 व 12 नवंबर को रहेगा सार्वजनिक अवकाश

बता दे कि हरियाणा सरकार ने 9 November और 12 November को पंचायत समितियों और जिला परिषद के सदस्यों के लिए होने वाले मतदान की वजह से करनाल, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, Rohtak, सिरसा, गुरुग्राम, चरखी दादरी, अंबाला और सोनीपत के लाडवा Block के गांव समालखा को छोड़कर सभी जिलों के अधिकार क्षेत्र में आने वाले निगमो, शैक्षिक संस्थानों, बोर्डो, कार्यालयों मे सार्वजनिक अवकाश रहेगा.

 

मुख्य सचिव ने जारी किया नोटिफिकेशन

सभी सरकारी अधिकारी और शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी अपने मतदान का प्रयोग कर सकें इसलिए सरकार ने 9 और 12 November को सार्वजनिक अवकाश करने का निर्णय लिया है. एक सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि मुख्य सचिव की तरफ से एक Notification जारी हुआ है. इस नोटिफिकेशन में स्पष्ट बताया गया है कि 9 और 12 November को होने वाले पंचायती राज संस्थानों के चुनावों की वजह से क्षेत्रों में स्थित कारखानों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों की छुट्टी रहेगी.

सबको मिले मतदान करने का अधिकार

इससे पहले भी हुए चुनाव में सरकार के द्वारा 2 दिन का अवकाश किया गया था, और अब दूसरे चरण के होने वाले चुनाव में भी 2 दिन का सार्वजनिक अवकाश करने का Notification जारी किया है. सरकार सार्वजनिक अवकाश करने का मुख्य लक्ष्य यह है कि कोई भी मतदाता अपने मत का प्रयोग करने से वंचित न रह जाए. सभी मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने का अधिकार है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.