हरियाणा के इस जिले के नागरिक अस्पताल में सस्ती दरों पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा, हार्ट सेंटर की OPD होगी बहाल

फरीदाबाद :- नागरिक अस्पताल स्थित हार्ट सेंटर की मंगलवार से ओपीडी सेवा बहाल हो जाएगी। सस्ती दरों पर ईको जांच कराने वालों को कुछ दिन और बिना जांच के वापस लौटना पड़ेगा। हालांकि स्वास्थ्य विभाग और हार्ट सेंटर संचालक इको जांच को दोबारा से जल्द से जल्द शुरू करवाने का प्रयास कर रहा हैं।

इसे लेकर सोमवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनय गुप्ता ने मेडिटीना हार्ट सेंटर के उत्तर भारत के मुख्य परिचालन अधिकारी प्रवीण तिवारी और डा.गुंजन के साथ बैठक की। इस दौरान प्रवीण तिवारी ने छापेमारी के दौरान एक वकील की भूमिका पर आपत्ति जाहिर करते हुए उसके खिलाफ शिकायत दी है।

उल्लेखनीय है कि झज्जर पीएनडीटी टीम ने शुक्रवार चार नवंबर काे हार्ट सेंटर में छापेमारी की थी और एक टेक्नीशियन को गिरफ्तार किया था और ईको मशीन को सील किया था। छापेमारी के दौरान एक वकील भी शामिल था, जो खुद को फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग के पैनल का वकील बता रहा था, जबकि उसका स्वास्थ्य विभाग के साथ समझौता समाप्त हुए काफी समय हो गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनय गुप्ता ने संबंधित वकील के खिलाफ जांच का आश्वासन दिया है। वहीं हार्ट सेंटर संचालकों से दोबारा से ईको जांच करने की अपील की है। डॉ. विनय गुप्ता ने हार्ट संचालकों को आश्वासन दिया है कि वह कानूनी तरीके से इको मशीन की सील को जल्द खुलवाने का प्रयास करेंगे। ताकि आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को सस्ती दरों पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सकें।

डॉ. विनय गुप्ता ने बताया कि फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रत्यक्ष रूप से छापेमारी में नहीं शामिल थी। हमें छापेमारी के बाद सूचना दी गई है। इसके चलते कानूनी तरीके से ही मशीन की सील खुलवाने का प्रयास करेंगे। इसके लिए उच्च अधिकारियों से चर्चा करेंगे

Leave a Comment

Your email address will not be published.