अमेज़न ने लांच किया प्राइम वीडियो का सस्ता मोबाइल प्लान, जानिये फ़ीचर्स और कीमत

टेक डेस्क :- Amazon Prime Video ने मोबाइल के लिए अपना एक नया सब्सक्रिप्शन प्लान लांच कर दिया है। बड़ी बात यह है कि साल भर चलने वाले इस प्लान की कीमत भी कंपनी ने कम रखी है। गौरतलब है कि अमेज़न से पहले नेटफ्लिक्स, और डिज्नी प्लस हॉटस्टार भी यूजर्स के लिए मोबाइल आधारित प्लान्स ला चुकी है।

Amazon Prime Video मोबाइल प्लान की कीमत

अमेज़न प्राइम वीडियो का मोबाइल ओनली प्लान की कीमत 599 रुपये रखी गई है। इस प्लान की सब्सक्रिप्शन लेने के बाद दर्शक प्राइम वीडियो की ऐप और वेबसाइट के जरिये वीडियो स्ट्रीमिंग कर सकेंगे।

Amazon Prime Video के सभी फीचर्स मिलेंगे

अमेज़न के अनुसार मोबाइल प्लान लेने वाले सब्सक्राइबर्स को प्राइम वीडियो के सभी फीचर्स मिलेंगे। यूजर्स को इसमें आईएमडीबी द्वारा संचालित एक्स-रे और प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन के साथ ऑफलाइन देखने के लिए वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा भी मिलेगी।

इस प्लान में भी दर्शक भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय फिल्में और अमेज़ॅन ओरिजिनल्स देख सकेंगे। इसके साथ ही लाइव क्रिकेट को स्ट्रीम भी कर सकेंगे। बता दें इसी महीने ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद India V/S NewZeland मेन्स क्रिकेट सीरीज़ भी आप इस प्लान के अंदर अपने मोबाइल पर देख सकेंगे।

इस प्लान में यूजर्स को HD की जगह केवल SD (स्टैंडर्ड डेफिनिशन) फॉर्मेट में ही कंटेंट स्ट्रीमिंग का ऑप्शन मिलेगा। इसके साथ ही एक समय में केवल एक मोबाइल डिवाइस पर लॉगिन हो सकेगा।

Netflix और Disney+HotStar के मोबाइल प्लान

नेटफ्लिक्स अपने दर्शकों को मोबाइल-ओनली प्लान 149 रुपये प्रति महीने की कीमत में देती है। लेकिन डिज़नी प्लस हॉटस्टार यूजर्स को 3 प्लान्स देती हैं, जिनमें 49 रुपये में प्रति महीने, 199 रुपये में छह महीने और 499 रुपये में पूरे साल भर के लिए मोबाइल ओनली प्लान आते हैं।

कैसे मिलेगा अमेज़न का नया मोबाइल प्लान

यूजर्स इस नए मोबाइल प्लान को अमेज़न की वेबसाइट और ऐप के जरिये खरीद सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.