Twitter Blue Tick यूजर्स को Elon Musk ने दिया बड़ा झटका, अब हर महीने देने होंगे इतने रुपये

Twitter Blue Tick:- ट्विटर को कुछ ही दिन पहले टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने खरीद लिया है। ट्विटर टेकओवर (Twitter takeover) करने के बाद मस्क प्लेटफॉर्म में कई तरह के बदलाव करने जा रहे हैं। इस बीच कंपनी यूजर्स वेरिफिकेशन की प्रक्रिया (user verification process) में बदलाव करने पर काम कर रही है। कई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अब ट्विटर के ब्लू टिक (blue tick) अकाउंट्स को हर महीने चार्ज देना होगा।

एलन मस्क ने 30 अक्टूबर के दिन ट्विट कर बताया कि अभी पूरी वेरिफिकेशन प्रक्रिया में बदलाव हो रहे हैं, इसमें सुधार किया जा रहा है। हालांकि किस तरह के बदलाव होने वाले हैं, इसको लेकर उनके द्वारा जानकारी साझा नहीं की गई। द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन चार्ज को बढ़ाने पर विचार कर रहा है। अभी के लिए ट्विटर का मंथली सब्सक्रिप्शन 4.99 डॉलर (करीब 410 रुपये) में आता है, लेकिन इसे बढ़ाकर 19.99 डॉलर (लगभग 1,600 रुपये) किया जा सकता है। साथ ही यूजर्स को सब्सक्रिप्शन के बाद ही ब्लू टिक मिलेगा। बता दें कि ट्विटर का मासिक सब्‍सक्रिप्‍शन के बाद यूजर्स को एडिट का ऑप्शन भी मिलता है। बताया जा रहा है कि इस बदलाव के बाद वेरिफाइड यूजर्स के पास सबसक्रिप्शन लेने के लिए 90 दिनों का समय होगा।

कितने पैसे करने होंगे खर्च

अभी तक यूजर्स को 410 रुपये में मासिक ब्लू सब्सक्रिप्शन मिलता है। अब एलन मस्क इस चार्ज को बढ़ाकर 19.99 डॉलर (लगभग 1600 रुपये) करने पर विचार कर रही है। अगर कंपनी वेरिफिकेशन में बदलाव करती है तो ब्लू टिक के लिए हर महीने 1600 रुपये खर्च करने होंगे। ट्विटर ने पिछले साल जून में Twitter Blue लॉन्च किया था। ट्विटर की डील पूरी होने के बाद मस्क ने CEO पराग अग्रवाल को कंपनी से निकाल दिया था। अब रिपोर्ट्स का कहना है कि एलन मस्क कंपनी के 75% कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का प्लान बना रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.