Airtel से जुड़े लोगों की बल्ले- बल्ले, बाकी टेलीकॉम कंपनियों को लग सकता है झटका

नई दिल्ली :- टेलीकॉम कंपनी Airtel के लिए खुशखबरी देखने को मिली है. वहीं ये खुशखबरी Airtel से जुड़े लोगों के लिए भी काफी विशेष होने वाली है. दरअसल, दूरसंचार कंपनी भारती Airtel ने शानदार Net Profit दर्ज किया है. कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ 30 सितंबर को समाप्त Current वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 89 प्रतिशत बढ़कर 2,145 करोड़ रुपये पर पंहुच गया. कंपनी ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि प्रति ग्राहक औसत कमाई (ARPU) में सुधार से शुद्ध लाभ बढ़ा है.

कुल आय में भी हुई बढ़ोतरी

Airtel की चालू वित्त वर्ष (Current Financial Year) की सितंबर तिमाही में कुल आय भी सालाना आधार पर 22 प्रतिशत बढ़कर 34,527 करोड़ रुपये हो गई. एयरटेल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) गोपाल विट्टल ने कहा कि कंपनी अब 5G सेवाएं प्रदान कर रही है. उन्होंने विश्वास जताया कि Airtel 5G Plus भारत में सबसे अच्छा अनुभव देगा. Airtel ने कहा, ‘‘आलोच्य तिमाही में ARPU बढ़कर 190 रुपये हो गया.

एयरटेल के Share में भी देखी गई तेज़ी

एक साल पहले की इसी तिमाही में यह 153 रुपये था. गुणवत्ता वाले ग्राहकों, फीचर फोन से स्मार्टफोन की Transfer और डेटा मौद्रीकरण पर लगातार ध्यान केंद्रित करने से इसमें वृद्धि हुई है.’’ एयरटेल के इन नतीजों को देखकर दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को भी झटका लग सकता है. वहीं एयरटेल के शेयर में भी आज तेजी देखी गई है.

ऑल टाइम हाई पर शेयर

31 अक्टूबर 2022 को कारोबारी घंटों के दौरान एयरटेल के शेयर में काफी ज्यादा उछाल देखने को मिला और शेयर अपने 52 वीक हाई पर भी पहुंच गया. शेयर का आज NSE पर लो प्राइज 820 रुपये रहा. वहीं इसका हाई प्राइज 833.80 रुपये रहा है और यही प्राइज Airtel के शेयर का 52 वीक हाई (Week High) और ऑल टाइम हाई (All Time High) है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.