भारत के लिए दुआ करेगा पूरा पाकिस्तान, जाने क्या है कारण

नई दिल्ली :- T20 World Cup 2022 भारतीय टीम इस विश्व कप 2022 में शानदार प्रदर्शन करके अभी तक नंबर वन पर बनी हुई है. टीम इंडिया ने अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर यह दिखा दिया कि कोई भी Team उसे हल्के में लेने की कोशिश ना करे. टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान का शिकार किया था तथा उसके बाद नीदरलैंड को हराया इसी के साथ सेमीफाइनल में जाने की अपनी उम्मीदें को और बढ़ा दिया है. वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की बात करें तो शुरुआती दोनों मुकाबले हारकर Team टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है. भारत से हारने के बाद पाकिस्तान का मनोबल टूट चुका है. जिंबाब्वे जैसी कमजोर टीम से हारना Pakistan के लिए एक शर्म की बात है. मैच में पाकिस्तान ऐसे नज़र आयी जैसे Match जिंबाब्वे से नहीं बल्कि आस्ट्रेलिया से हो.

पाकिस्तान के Semifinal में बने रहने के लिए भारत का जीतना जरूरी

बता दें कि भारत का अगला मुकाबला 30 अक्टूबर को South Africa के साथ पर्थ में खेला जाएगा मौसम साफ रहेगा इसी के साथ पाकिस्तान की नजर भी इस Match पर रहेगी, क्योंकि उसके सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद अब सिर्फ और सिर्फ भारत और साउथ अफ्रीका के इस मैच पर लगी हुई है. अगर भारत साउथ अफ्रीका को इस मैच में हरा देता है तो पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में जाने के रास्ते खुले नजर आएंगे. अगर साउथ अफ्रीका भारत को हरा देता है तो पाकिस्तान का सेमीफाइनल में जाने का सपना टूट जाएगा. इसीलिए भारत के साथ साथ पाकिस्तान के फैंस भी आज भारतीय टीम की जीत के लिए दुआ करेंगे.

भारत बना हुआ है टॉप पर

अगर अंकतालिका की बात करें तो इस समय भारत अपने ग्रुप नंबर दो पर Top पर बना हुआ है. भारत ने अपने दो मुकाबलों को जीतकर 4 Points अर्जित किए हैं. वही पाकिस्तान की बात कर तो उसकी हालत बहुत ही खस्ता है. वह अपने दोनों मुकाबले हारकर अभी तक पांचवे नंबर पर बना हुआ है. Run Rate की बात करें तो उसमें भी वह काफी पीछे चल रहा है. ऐसे में अगर India South Africa को नहीं हरा पाया तो पाकिस्तान इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.