हरियाणा में बिजली बिल ना भरने वालो के लिए बुरी खबर, बिजली ऑफिस से सीधी कटेगी लाइट

करनाल :- यदि आपने भी बिजली का बिल नहीं भरा है, तो आपके लिए एक जरूरी खबर सामने आई है. बता दें कि विभाग की तरफ से जिन भी उपभोक्ताओं ने पिछले 1 साल से बिजली का बिल नहीं भरा है, उनके Connection ऑफिस से ही काटने की योजना बनाई है. वहीं इस मामले में विभाग के कर्मचारियों को बिजली का कनेक्शन काटने के लिए डिफाल्टरों के घर पर जाने की आवश्यकता भी नहीं होगी. कनेक्शन काटने की प्रक्रिया भी बिजली विभाग के अधिकारियों की तरफ से शुरू कर दी गई है.

डिफाल्टरों पर बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई

अब तक विभाग की तरफ से घरौंडा में लगभग 60 से 70 कनेक्शन काटे जा चुके हैं. हरियाणा बिजली वितरण निगम ने कुछ महीने पहले शहर में स्मार्ट मीटर लगाए थे. मीटर लगने के बाद लोगों में संशय था कि Smart Meterमीटर लगने से रिचार्ज करवाना होगा. वही विभाग की इस को लेकर कुछ अलग ही मंशा थी. अब बिजली का बिल न भरने वाले डिफॉल्टरो के कनेक्शन काटने के लिए विभाग के कर्मचारियों को उनके घर जाने की आवश्यकता नहीं है.

इन लोगों का काटा जा रहा है बिजली कनेक्शन

विभाग ने डिफाल्टरों के कनेक्शन काटने के लिए ही स्मार्ट मीटर लगाने का तरीका खोजा था. आखिरकार विभाग की तरफ से बिजली का बिल न भरने वालों के खिलाफ एक्शन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. उन उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काटा जा रहा है, जिन्होंने 1 साल से ज्यादा समय से बिल का भुगतान नहीं किया या फिर जिनका बिजली बिल 50000 रुपए से ज्यादा हो गया है. अधिकारियों के अनुसार जैसे-जैसे यह प्रक्रिया आगे बढ़ती रहेगी, वैसे वैसे ही बिल की राशि की कटौती 50000 रूपये से कम कर दी जाएगी.

विभाग के अधिकारियों के अनुसार उपभोक्ता को हर महीने बिजली का बिल भरना चाहिए.हरियाणा बिजली वितरण निगम के कनिष्ठ अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि जिस उपभोक्ता का बिल 1 साल से ज्यादा हो गया है, उसी का कनेक्शन काटा जा रहा है. विभाग की तरफ से कनेक्शन काटने की प्रक्रिया 10 से 15 दिन पहले शुरू कर दी गई थी.

Leave a Comment

Your email address will not be published.