अब हरियाणा में बनेंगे वंदे भारत के कोच, हजारो युवाओ को मिलेगा रोजगार

गुरुग्राम :- प्रदेश के स्वास्थ्य और गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सोनीपत के बड़ी गांव में रेलवे कोच कारखाना में वंदे भारत ट्रेन के कोच तैयार होंगे. औद्योगिक क्षेत्र में प्रदेश के लिए यह बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के लिए यह Golden Period है. गृहमंत्री अनिल विज भोंडसी के पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में पुलिस कर्मियों के लिए बने आवासीय परिसर के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे.

हर चीज़ को बनाया गया है पारदर्शी

आवासीय परिसर का फरीदाबाद की जन उत्थान रैली में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने वर्चुअल शुभारंभ किया. गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने व्यवस्थाओं में आमूलचूल बदलाव किये है. हर चीज को पारदर्शी किया गया है. आमजन से जुड़ी ज्यादातर सेवाओं को Online कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि BJP सरकार काम करने वाली सरकार है और उसका काम जारी है. उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टि से आज केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रेल कोच नवीनीकरण कारखाने का शुभारंभ किया है जिसमें वंदे भारत ट्रेन के कोच बनाये जायेंगे.

पुलिस पोस्ट का किया जाएगा जीर्णोद्धार

कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP) एक्सप्रेस-वे के साथ-साथ हरियाणा आरबिटल रेल कारिडोर बनाया जाएगा और उसके रास्ते में Station भी बनाए जाएंगे. इन स्टेशनों के बनने से प्रदेश वासियों को फायदा होगा. प्रदेश में जो भी पुराने थाने, चौकियां व पुलिस पोस्ट हैं उनके जीर्णाेद्धार के लिए भी हम लगातार कोशिश कर रहें है. इसके साथ-साथ प्रदेश में पुलिस- पब्लिक संबंधों में सुधारीकरण की दिशा में भी सकारात्मक दृष्टि से काम जारी है.

यह सब रहें उपस्थित

इस अवसर पर पूर्व सांसद सुधा यादव, पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह, पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, एचपीएचसी के महानिदेशक डा. आरसी मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) संदीप खिरवार, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध व पुलिस काम्प्लेक्स भोंडसी) चारु बाली, गुरुग्राम पुलिस आयुक्त कला रामचन्द्रन, पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) अंशु सिंगला, जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव, डीसीपी साउथ उपासना, डीसीपी वेस्ट दीपक सहारण, डीसीपी मानेसर मनवीर सिंह, डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र सिंह, आरटीसी भोंडसी के पुलिस अधीक्षक धर्मबीर सिंह पूनिया, एसीपी सदर संजीवबल्हारा, एसडीएम सोहना जितेंद्र गर्ग, नायब तहसीलदार लच्छीराम सहित पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहें.

पुलिस प्रशिक्षण केंद्र की आवासीय परिसर का शुभारंभ

प्रदेश के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज बृहस्पतिवार को भोंडसी के पुलिस Training Centre में पुलिसकर्मियों के लिए बने आवासीय परिसर का शुभारंभ करने आये थे. 106 करोड रुपए के ख़र्च से तैयार किया गया पुलिस आवासीय परिसर में 18 एकड़ में 576 Flat तैयार किए गए हैं. फरीदाबाद से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस आवासीय परिसर का Virtual शुभारंभ किया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.