VI Plans: वोडाफोन आइडिया ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका, अचानक बंद किए यह लोकप्रिय Plans

नई दिल्ली :- देश की मुख्य प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों में वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) भी शुमार है. इस कंपनी के उपभोगता कई ऐसे Plans का लाभ उठाते हैं जो किफायती होते हैं और कम कीमत में कई सारे बेनिफिट्स देते हैं. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि Vi ने अपने कुछ बेहद लोकप्रिय और जबरदस्त फायदों वाले पोस्टपेड प्लान्स, Vodafone Idea RedX Plans को एकदम से , बिना किसी नोटिस के बंद कर दिया है.

प्रयोग करने वाले उपभोक्ताओं पर क्या होगा इसका प्रभाव

आइए हम आपको बताते हैं कि ये प्लान्स कौनसे है, इनमें आपको क्या फायदे दिये जा रहे थे और जो लोग इन प्लान्स को वर्तमान मे प्रयोग कर रहे हैं, उनपर Company के इस कदम का क्या प्रभाव होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने चोरी-छुपे, बिना कोई जानकारी या कारण के अपने लोकप्रिय पोस्टपेड प्लान्स, Vodafone Idea RedX Plans को बंद कर दिया है. बता दें कि इन प्लान्स को बंद करने के पीछे उनकी क्या वजह थी, इस बारे में अभी खुलासा नहीं हो पाया है.

ये तीन प्लान किए गए हैं बंद

इस बदलाव को TelecomTalk द्वारा सबसे पहले नोटिस किया गया था. आइए अब जानते हैं कि जिन प्लान्स को बंद किया गया है, वो कौन से हैं. Vodafone Idea RedX Plans की लिस्ट में जितने भी प्लान्स शामिल हैं, उन सभी की कीमत एक हजार रुपये से ज्यादा है. इस सूची में कुल तीन प्लान्स थे; फ्लैगशिप REDX Postpaid Plan की कीमत 1,099 रुपये थी और बाकी दोनों फैमिली पोस्टपेड प्लान्स 1,699 रुपये और 2,299 रुपये में लिए जा सकते थे.

अभी कंपनी की तरफ से नहीं आई है कोई अपडेट

याद दिला दें कि इन प्लान्स को लेने में आपको छह महीने का एक लॉक-इन पीरियड भी फॉलो करना पड़ता है. अगर आप इनमें से किसी प्लान को इस्तेमाल कर रहे हैं तो परेशान न हों. Telecom Talk के हिसाब से कई RedX यूजर्स ने यह शिकायत की है कि उनके प्लान्स ऐप और Website पर नहीं दिख रहे हैं लेकिन फिलहाल कंपनी से इस बारे कोई Update नहीं आया है. अभी कम्पनी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.