कर्मचारियों की हड़ताल होने से व्यापारियों ने सड़कों पर लगाई स्‍टालें

हिसार :- त्योहारी सीजन में बाजारों में ग्राहकों की रौनक है. बाजार में प्रतिदिन ग्राहकों की भीड़ में इजाफा हो रहा है. ऐसे में नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल ने बाजार में स्थिति बिगाड़कर रख दी है. कारण है कि नगर निगम की टीम बाजार में नहीं पहुंचने से कई व्यापारियों से सड़क पर ही फड़ लगाकर अतिक्रमण कर लिया है. हालात ये बन गए है कि कई व्यापारियों ने व्यवस्था को अव्यवस्था में तब्दील करने में काेई कोर कसर नहीं छोड़ी है. शहर की सबसे मेन मार्केट राजगुरु मार्केट में हालात ये है कि कई व्यापारियों को इंटरनेट मीडिया पर आकर यह अपील करनी पड़ रही है कि व्यापारी बाजार को फड़ बाजार न बनाए. ऐसे में न तो राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन व्यापारियों को समझा पा रही है और न ही प्रशासन का उन्हें डर है.

वार्ता विफलता के बाद कर्मचारी दूसरे दिन भी हड़ताल पर

नगर निगम के कर्मचारी 19 अक्टूबर से मांगों को लेकर हड़ताल पर है. इसी कारण नगर निगम की तहबाजारी टीम भी बाजारों में नहीं पहुंच पा रही है. जिस कारण व्यापारियों को निगम की कार्रवाई का डर नहीं होने के कारण कई व्यापारियों ने सड़क पर ही मेजें लगा दी है. बता दे कि नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर उनके बैनर तले सफाई कर्मचारी 19 अक्टूबर से दो दिन की प्रदेश व्यापी हड़ताल पर है. बुधवार को हड़ताल के बाद सायं को निकायमंत्री डा. कमल गुप्ता से नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के पदाधिकारियों की वार्ता हुई जो विफल हो गई. जिसके बाद 20 अक्टूबर को भी हड़ताल जारी है.

सफाई व्यवस्था भी बेपटरी

शहर में हालात ये है कि केवल सेक्टर या जिन वार्डों में सफाई व्यवस्था ठेके पर उन कुछ क्षेत्रों में अवश्य सफाई हुई है बाकी शहर के सफाई व्यवस्था बेपटरी है. सड़क से लेकर खाली प्लाट कूड़ादान बन गए है. अधिकांश मुख्य मार्गों पर कचरा फैला देखा जा सकता है. पड़ाव चौक से आटो मार्केट मार्ग, मिलगेट क्षेत्र, कमला नगर मार्ग, पटेल नगर मुख्य मार्केट से लेकर राजगुरु मार्केट सहित आसपास के बाजारों में सड़कों पर कचरा फैला है. जिस कारण व्यापारी से लेकर आमजन तक परेशानी झेल रहा है.

राजगुरु मार्केट में कई व्यापारी सड़क पर मेजे लगाकर कारोबार करने के लिए पहुंच गए है. उनके कारण बाजार की व्यवस्था काफी खराब हो गई है. व्यापारियों को समझाया जा रहा है. ताकि मार्केट में उचित व्यवस्था करवाई जा सकें और सफाई व्यवस्था के भी हालात खराब है. हमारी प्रशासन से मांग है कि बाजार में टीमें भेजकर उचित व्यवस्था करवाने में एसोसिएशन का सहयोग करें.

Leave a Comment

Your email address will not be published.